Maruti Fronx पर बंपर ऑफर का ऐलान, कातिलाना लुक ने मचाया बवाल

मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now
मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now

Maruti Fronx Offer: भारतीय बाजार में वर्तमान में मारुति सुजुकी की कई गाड़ियां फर्राटेदार सड़क पर चल रही है। नए साल की शुरुआत पर मारुति सुजुकी द्वारा कई गाड़ियों पर बंपर ऑफर पेश किया गया है। इसमें Maruti Fronx का नाम शामिल है। इस पर मारुति कंपनी द्वारा ₹30000 की छूट दी जा रही है।

बता दें कि Maruti Suzuki Fronx बलेनो पर आधारित क्रॉसओवर एसयूवी है। साल 2023 के ऑटो एक्सपो में इसे ग्राहकों के सामने पेश किया गया था। इसके बाद इस एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया।

Maruti Fronx Price in India

भारतीय बाजार में Maruti Fronx Car को आकर्षक दाम में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 7.46 लाख रुपए से शुरू होती है जो 13.3 लाख रुपए (एक्स शोरूम दाम दिल्ली) तक जाती है। भारतीय बाजार में इस एसयूवी को पांच वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें Sigma, Delta, Delta+, Zeta और Alpha वेरिएंट शामिल है।

मारुति कंपनी द्वारा अपने इस एसयूवी में सीएनजी वेरिएंट को भी पेश किया गया है। सीएनजी वेरिएंट में सिग्मा और डेल्टा का नाम आता है। यह दोनों ही वेरिएंट सीएनजी इंजन से संचालित होता है।

Maruti Fronx Offer

ऑफर की बात करें तो मारुति कंपनी द्वारा इस पर वर्तमान में ₹30000 की छूट दी जा रही है। इसमें ग्राहकों को ₹15000 का नगद छूट, ₹10000 का एक्सचेंज बोनस और ₹15000 का कॉरपोरेट डिस्काउंट मिल रहा है। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि कंपनी द्वारा इसके सीएनजी वेरिएंट पर किसी भी प्रकार का छूट नहीं प्रदान किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह छूट केवल 31 दिसंबर तक ही वैलिड है।

Maruti Fronx Feature List

फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा भी देखने को मिलती है। इसके अलावा इस कार में हेडउप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर सिस्टम, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और प्रीमियम म्यूजिक सिस्टम भी देखने को मिलता है।

Maruti Fronx Safety Feature

सेफ्टी फीचर्स का कंपनी द्वारा इस कार में बहुत ही ज्यादा ध्यान रखा गया है। सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इसमें सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हाल एसिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, ABS के साथ EBD और ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर मिलता है।

Maruti Fronx Engine

इस एसयूवी में 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 100बीएचपी की शक्ति और 148एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आती है और पांच स्पीड मैनुअल के साथ सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी इसमें मिलती है।

इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर का ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन भी देखने को मिलता है। यह इंजन 90बीएचपी की शक्ति और 113एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल विकल्प और पांच स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ संचालित होती है। सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो उसमें इंजन द्वारा 77.5BHP की शक्ति और 98.5NM का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

Maruti Fronx Mileage

अब बात करते हैं माइलेज की। इसमें सीएनजी और पेट्रोल वेरिएंट में अलग-अलग माइलेज देखने को मिलता है। हालांकि पेट्रोल इंजन में आपको माइलेज में ज्यादा डिफरेंट देखने को नहीं मिलता है लेकिन सीएनजी वेरिएंट में माइलेज थोड़ी ज्यादा मिलती है।

  • 1.0 लीटर के मैनुअल ट्रांसमिशन वाले पेट्रोल इंजन में 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलता है।
  • 1.0 लीटर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन इंजन में 20.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलता है।
  • 1.2 लीटर मैन्युअल ट्रांसमिशन इंजन में 21.79 किमी प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलता है।
  • 1.2 लीटर पैट्रोल एएमटी ऑटोमेटिक इंजन में 22.89 किमी प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलता है।
  • 1.2 लीटर सीएनजी वेरिएंट वाले इंजन में मैनुअल कंट्रोल के साथ 28.51 कि प्रति केजी का माइलेज देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें… Tata Electric Car Feature और लुक देख हो जाएंगे पागल, जानें सबकुछ

Maruti Fronx का मुकाबला

मारुति सुजुकी के इस गाड़ी का भारतीय बाजार में Kia Sonet Facelift, Tata Nexon Facelift जैसी गाड़ियों के साथ मुकाबला होता है। यदि आप भी मारुति के इस गाड़ी को अपने घर लाना चाहते हैं तो जल्द ही इस ऑफर का लाभ उठाएं। ऑफर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलर से अवश्य संपर्क करें।

मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now
मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now

Leave a Comment