Honda Activa Electric Scooter निकला सबका बाप! लॉन्च होते ही सबकी बोलती होगी बंद

मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now
मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now

Honda Activa Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक मार्केट को एक नई गति मिली है। जल्द ही होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर सब का आप हो सकता है! जो लोग पर्यावरण को अनुकूल और सुविधाजनक बनाना चाहते हैं उनके लिए यह इलेक्ट्रिक बाइक बेहतरीन साबित हो सकती है।

बता दें कि होंडा कंपनी भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रही है। हालांकि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की आधिकारिक लॉन्च की तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस स्कूटर को साल 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

होंडा एक्टिवा भारतीय में सबसे लोकप्रिय स्कूटर में से एक है। होंडा एक्टिवा के इलेक्ट्रिक संस्करण को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और वह इसके लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। निश्चित ही तौर पर होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने के बाद ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय होगा।

Honda Activa Electric Scooter को यह 10 बातें खास बनाती है।

स्कूटर का डिजाइन – होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को मौजूदा एक्टिवा स्कूटर के जैसा ही डिजाइन किया गया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं ताकि इसे एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर पहचाना जा सके। इसमें ग्राहकों को एलईडी हेडलाइट, एस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टाइलिश एलॉय व्हील्स मिलने की संभावना है।

बैटरी और रेंज की बात करें तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैट्री पैक होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि बैटरी की क्षमता कितनी है इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी बैटरी का रेंज लगभग 100 किलोमीटर होने की उम्मीद है।

Honda Activa Electric Scooter Electric Moter

होंडा एक्टिवा में दमदार इलेक्ट्रिक मोटर होने की संभावना जताई जा रही है। रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि इसमें हब माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलने की संभावना है। मोटर की पावर का अभी जानकारी नहीं है लेकिन यह स्कूटर अच्छी गति प्रदान कर सकती है।

Honda Activa Electric Scooter Price

कीमत की बात करें तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मौजूदा एक्टिवा स्कूटर से अधिक होने की संभावना है। इसकी अनुमानित कीमत ₹1 लाख से लेकर 1.2 लाख रुपए तक हो सकती है। चार्जिंग के लिए कंपनी द्वारा इसमें खास ध्यान रखा गया है। इस स्कूटर को आप अपने घर पर भी चार्ज कर सकते हैं। इसमें फास्ट चार्जिंग विकल्प दिया जाएगा।

Honda Activa Electric Scooter Features

फीचर्स की बात करें तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटी में कई आधुनिक फिचर कंपनी द्वारा दिया जा रहा है। ऐसी संभावना है कि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाएं देखने को मिल सकती है।

Activa Electric Scooter Suspension and Breaks

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित किया जाएगा। यह मोटर इस स्कूटर को तेज गति प्रदान करेगा। इस स्कूटर में एक आरामदायक और स्थिर सवारी के लिए बेहतरीन सस्पेंशन भी दिया गया है।

Honda Activa Electric Scooter Rivals

मुकाबला की बात करें तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक का मुकाबला भारत में अन्य स्कूटर ऑन जैसे बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर, टीवीएस आइक्यूब, Ather 450x से होने की संभावना है।

मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now
मोटर वाहन की जानकारी चाहते हैं? अभी जुड़ें Join Now

Leave a Comment